Bhopal Cyber Crime: रिश्तेदार बनकर कर दिया खाता खाली

Share

Bhopal Cyber Crime: दोस्त केे पैसे खाते में जमा कराने का बोलकर क्यूआर कोड से कर दिया फर्जीवाड़ा

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। शहर के 7 थानों में इस तरह के 14 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इसमें से एक मामला बजरिया थाने में दर्ज हुआ है। जिसकी शुरुआती जांच सायबर क्राइम ने की थी। पीड़िता शादीशुदा महिला है। जिसको जालसाज ने रिश्तेदार बनकर फोन किया था। उसने फोनपे पर दोस्त की रकम डालने का झांसा देकर यह फर्जीवाड़ा किया।

अलग—अलग दो नंबरों की पड़ताल शुरु

बजरिया थाना पुलिस के अनुसार 31 मई की रात सायबर फ्रॉड का केस दर्ज किया गया है। घटना सौरभ कॉलोनी चांदबड़ निवासी दीपशिखा सिंह पति संदीप सिंह उम्र 26 साल के साथ हुई थी। पति प्रायवेट जॉब करता है। उसको दो नंबर से आरोपी ने फोन लगाया था। आरोपी ने रिश्तेदार बनकर बातचीत की थी। दोस्त के पैसे आपके फोनपे अकाउंट में जमा करा रहा हूं। दूसरे नंबर से क्यूआर कोड आया था। जिसके बाद दीपशिखा सिंह के एसबीआई बैंक खाते से 10 हजार रुपए जालसाज ने निकाल लिए। यह जांच सायबर क्राइम ने करने के बाद अगली कार्रवाई के लिए थाने को भेजी थी। मामले की जांच अब एसआई अंकित बघेल (SI Ankit Baghel) को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Indore crime : घर के नजदीक कार के भीतर तड़पते रहे बच्चे, मां-बाप तलाशते रहे
Don`t copy text!