MP Law & Order: बहन—बेटी के साथ दुराचार करने वाले को तबाह कर देना: शिवराज सिंह चौहान

Share

MP Law & Order: पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा पुलिस ने भी गलत किया तो छोडूंगा नहीं, नशा माफिया के खिलाफ मुहिम चलाने के दिए निर्देश

MP Law & Order
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मप्र शासन File Photo

भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले साल चुनाव होना है। इसकी तैयारियां राजनीतिक लिहाज से दिखने लगी है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक्शन मूड में आ गए हैं। शनिवार को उन्होंने कानून—व्यवस्था (MP Law & Order) को लेकर समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने मैदानी अधिकारियों से कहा है कि बहन—बेटी से दुराचार करने वाले व्यक्ति को पूरी तरह से तबाह कर देना है। उसके लिए बुलडोजर चलाना पड़ा तो भी उसमें गुरेज नहीं होना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यदि पुलिस अधिकारी भी लापरवाही बरतता है तो मैं उन्हें नहीं छोडूंगा। यह बयान तब आया है जब पिछले दिनों भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ब्यूरोक्रेसी को लेकर तंज कसा था।

ईओडब्ल्यू की मदद से पड़ेंगे छापे

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नशे के अवैध कारोबार को ध्वस्त कर दें। ड्रग्स या अवैध शराब बिकी तो एसपी जिम्मेदार होंगे। प्रदेश में कहीं भी हुक्का लाउंज न चले। इनफॉर्मर को रिवॉर्ड देने की स्कीम शुरू किए जाए। मुख्यमंत्री ने डीजीपी, आईजी, एसपी और कलेक्टरों से कहा कि करप्शन के मामले में जीरो टॉलरेंस रहे। इंदौर से मुझे शिकायत मिली है। किसी ने गलत काम किया तो उसे छोडूंगा नहीं। जरूरत पड़ी तो ईओडब्ल्यू के छापे भी पड़ेंगे। स्कूल, कॉलेज के आसपास, छोटी-छोटी दुकानों पर ड्रग्स की शिकायत मिलती है। यह युवा पीढ़ी को खोखला करने का षड्यंत्र है। इससे हमें युवा पीढ़ी को बचाना है। इसलिए इनफॉर्मर एक्टिव करें। इन्हें संरक्षण देने वाले कौन हैं। इनके तार कहां जुड़े हैं। यह जानने के लिए इंटेलिजेंस का भी प्रयोग करें।

एडीजी को रिपोर्ट बनाने बोला

MP Law & Order
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश- File Photo

मुख्यमंत्री ने सख्त लहजे में कहा प्रदेश में लॉ एंड आर्डर (MP Law & Order) सुधरना चाहिए। सीएम ने कहा कि पहले चरण में अभियान चलाए। एक से ज्यादा राज्यों से भी तार जुड़े हो सकते हैं। दूसरे चरण में कार्रवाई के बाद भी किसी जिले में ड्रग्स का, अवैध शराब की बिकवाली होगी तो सहन नहीं किया जाएगा। सीएम ने डीजीपी से लेकर कलेक्टर-एसपी तक को उन अधिकारी-कर्मचारियों की लिस्ट बनाने के लिए कहा, जो गड़बड़ कर रहे हैं। यह इजाजत नहीं दी जा सकती कि कोई पुलिस अधिकारी गलत काम करे। उन पर तत्काल कार्रवाई करें। हम इसलिए नहीं बैठे कि कोई डरा-धमकाकर गैरकानूनी काम करे। आप ऐसी लिस्ट बना लीजिए। यह एडीजी का काम है। मुझे रिपोर्ट कीजिए। वहीं, अच्छा काम करने वालों की पीठ थपथपाएंगे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: इंस्टाग्राम के दोस्त ने किया बलात्कार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Law & Order
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!