Bhopal Political Crime: राष्ट्रीय पार्टी का नेता ब्लैकमेलिंग मामले में गिरफ्तार

Share

Bhopal Political Crime: ठेकेदार से 30 लाख रूपए के लिए दे रहा था धमकियां, कार में बैठाकर नेता के साथ आए व्यक्ति ने पिस्टल दिखाई

Bhopal Political Crime
फोन पर बातचीत करते हुए साभार लिया गया सांकेतिक चित्र

भोपाल। राष्ट्रीय पार्टी का एक नेता ब्लैकमेलिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। वह एक ठेकेदार से 30 लाख रूपए के लिए रंगदारी दिखा रहा था। यह घटना भोपाल (Bhopal Political Crime) शहर के पिपलानी थाना क्षेत्र की है। सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार नेता गोविंदपुरा विधानसभा के एक मंडल का कार्यकर्ता है। वह क्षेत्र में नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट से लेकर कई अन्य आयोजन समय—समय पर कराता रहा है। जिसमें राष्ट्रीय पार्टी के बड़े—बड़े नेता शामिल होते रहे हैं। ब्लैकमेलिंग मामले में दो अन्य साथियों की पुलिस को अभी तलाश है।

चौदह साल पुरानी उधारी को लेकर उपजा विवाद

पिपलानी थाना पुलिस के अनुसार यह घटना 14 जनवरी की शाम लगभग छह बजे हुई थी। जिसकी एफआईआर 16 जनवरी की रात लगभग साढ़े आठ बजे दर्ज की गई। इस मामले की शिकायत 50/23 धारा 294/384/506/34 (गाली—गलौज, ब्लैकमेलिंग, धमकाना और एक से अधिक आरोपी) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। शिकायत भारत नगर निवासी दीपेंद्र सिंह पिता जसवंत सिंह उम्र ने दर्ज कराई है। प्रकरण में आरोपी बसंत पावसे, सचिन पासी और यादव नाम के व्यक्ति को बनाया गया है। दीपेंद्र सिंह (Deependra Singh) ठेकेदारी का काम करते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि कारोबार के सिलसिले में 2009 में इंदौर (Indore) निवासी मनोहर राव पवार (Manohar Rao Pawar) से 30 लाख रूपए उधार लिए थे। पीड़ित का दावा है कि यह रकम छह महीने बाद वापस कर दी गई थी। इसके बाद मनोहर राव पवार से पीड़ित की कभी कोई बातचीत नहीं हुई।

अवधपुरी में ज्यादा सक्रिय है नेता

Bhopal Political Crime
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

दीपेंद्र सिंह ने पुलिस (Bhopal Political Crime) को बताया कि घटना वाले दिन बसंत पावसे (Basant Pawse) घर पहुंचा। उसकी जानकारी जुटाने के बाद वह घर के सामने बने आफिस के बाहर खड़ा हो गया। जब वह आफिस से बाहर निकला तो उससे मनोहर राव पवार के 30 लाख रूपए मांगने लगे। इसके बाद दीपेंद्र सिंह की कार के भीतर बैठकर बातचीत करने के लिए बोला गया। कार में उसने विरोध किया तो यादव नाम के लड़के ने उसे जेब में रखी पिस्टल दिखाकर धमकाया। इसके बाद आरोपी वहां से चले गए। जाने के बाद आरोपियों के लगातार अलग—अलग नंबरों से धमकी भरे फोन आ रहे थे। जिसके बाद यह मामला पुलिस थाने पहुंचा। पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार सचिन पासी (Sachin Pasi) मंडल में सक्रिय कार्यकर्ता है। वह अवधपुरी के मैदान में टूर्नामेंट का आयोजन कराता है। इसके अलावा वह राष्ट्रीय राजनीति की एक पार्टी के कई कार्यक्रमों में कई बड़े नेताओं के साथ देखा गया है। हालांकि पिपलानी थाना प्रभारी अजय नायर ((TI Ajay Nair) इन बातों को पुलिस जांच का विषय नहीं बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: शादी समारोह में हर्ष फायर की गोली से जख्मी युवक
Bhopal Political Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!