Bhopal Theft Case: पूर्व विधायक के शोरूम पर चोरों का धावा

Share

Bhopal Theft Case: चांदी की मूर्ति—सिक्कों समेत लाखों का माल चोरी, कमरे में कैद तीन संदिग्ध

Bhopal Theft Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक जितेंद्र डागा (Former legislator Jitendra Daga)के शोरुम पर चोरों ने धावा (Bhopal Theft Csae) बोला। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की है। वारदात से पहले चोरों ने कैमरे के तार भी काटे थे। लेकिन, भीतर लगे कैमरों में चोर कैद हो गए। वारदात करने वाले चोरों की संख्या तीन है। चोर लाखों रुपए का माल बटोर ले गए हैं। इधर, पांच अन्य सूने स्थानों पर भी चोरी की वारदात हुई है।

भाजपा से कांग्रेस का दामन थामा

भोपाल के हुजूर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक रहे जितेंद्र डागा (Former legislator Jitendra Daga Showroom Theft Case ) का चूना भट्टी इलाके में शोरुम है। डागा भाजपा में हाशिए पर चल रहे थे। पहले वह दिवंगत सुषमा स्वराज के कट्टर समर्थक भी रहे थे। भाजपा में उनकी सीट काटकर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को दे दी गई थी। वहीं संगठन में कोई तवज्जो नहीं मिलने पर डागा ने कुछ महीने पहले ही कांग्रेस का दामन थाम लिया था। डागा अपनी कार्यशैली के चलते विधायक रहते भी चर्चा में थे। बीडीए के सीईओ एमजी रुसिया की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई से उन्हें क्लीनचिट भी मिली थी।

कैमरे के तार भी काटे

चूना भट्टी थाना पुलिस ने बताया कि शांतनु घोष पिता सीताराम उम्र 50 साल ने शुक्रवार शाम 6:30 बजे चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है। वे कोलार रोड स्थित कॉलोनी में रहते हैं और वह डागा मोटर्स शोरूम के मैनेजर हैं। उसके मालिक कांग्रेस नेता जितेंद्र डागा का है। घटना की जानकारी शुक्रवार सुबह लगी थी। चोर शोरूम के पीछे बनी खिड़की के रास्ते भीतर घुसे थे। चोरों ने काउंटर पर लगा सीसीटीवी कैमरे का तार काटा था। वहीं दूसरे कैमरे में तीन संदिग्ध दिखाई दे रहे है। उन्होंने चांदी की मूर्ति, सिक्के, थाली एक लाख नगदी समेत करीब सवा एक लाख रुपए का सामान चोरी कर लिया।

यह भी पढ़ें:   MP Police News: डीजीपी ने कहा जहां हो वहां नौकरी करो लेकिन कमांडेंट ने सस्पेंड कर दिया

बेटी ने कराई एफआईआर

हबीबगंज थाना पुलिस ने बताया कि सुमित्रा गौर पति आनंद गौर उम्र 65 साल निवासी ई—7 अरेरा कॉलोनी में रहती है। सुमित्रा ने बताया कि शिवनगर कॉलोनी में उसकी मामी चित्रा का मकान है। मां और बहन 20 फरवरी को घर का ताला लगाकर कर्नाटक चले गए थे। उसके पड़ोस में रहने वाले प्रधान ने मां को फोन पर बताया कि उनके घर में चोरी हुई है। सुमित्रा ने शुक्रवार रात आठ बजे जाकर देखा था। घर में लगा पंखा, सीड़ी प्लेयर, गीजर अन्य सामान चोरी हुआ है। पुलिस ने शु्क्रवार रात 11:52 पर धारा 457/380 रात में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मोबाइल दुकान में चोरी

हनुमानगंज थाना पुलिस ने बताया कि किशोर कुमार माधवानी पिता अमरलाल उम्र 41 साल निवासी सीता—गीता कॉलोनी ईदगाह हिल्स में रहते हैं। उसकी मोबाइल की दुकान चेतन्य मार्केट में हैं। यह दुकान 24 जुलाई को दोबारा लगे लॉक डाउन
के कारण बंद थी। शुक्रवार दुकान पहुंचकर देखा की शटर का ताला टूटा है। अंदर रखे सामान से एलईडी, स्पीकर, हेडफोन करीब 17 हजार 500 रूपए का सामान चोरी हुआ है। पुलिस ने किशोर की शिकायत पर शुक्रवार शाम 5:30 बजे धारा 457/380 रात में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पड़ोसी ने दी थी खबर

बागसेवानिया थाना पुलिस ने बताया कि कमला बाई पति शंकर कश्यप उम्र 60 साल निवासी बागमुगालिया झुग्गी इलाके में रहती है। तीन अगस्त को वह उसके पूरे परिवार के साथ दोपहर में ताला लगाकर बंगरसिया आईसर फैक्ट्री में काम करने गई थी। उसके पड़ोस में रहने वाले जगराम ने फोन पर चोरी की खबर दी थी। शुक्रवार शाम लौटकर देखा तो पता चला की झुग्गी का ताला टूटा हुआ है। सामान बिखरा था। चैक करने पर पता चला की चांदी के जेवर, घर में लगा पंखा करीब 30 हजार का माल चोरी हुआ है। पुलिस ने रात 10 बजे धारा 457/380 रात में चारी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   MP Crime News: पंजाब—हरियाणा के कुख्यात बदमाशों को घेराबंदी के बाद दबोचा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!