Bhopal Court News: गंभीर अपराधों की पैरवी के लिए समन्वय नियुक्त

Share

Bhopal Court News: संचालक लोक अभियोजन संचालनालय ने जारी किए आदेश

Bhopal Court News
फाइल फोटो : भोपाल कोर्ट

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) के माफिया के खिलाफ अभियान को लेकर सख्ती बरतने के आदेश दिए है। जिसको देखते हुए विशेष पुलिस महानिदेशक पुरुषोत्तम शर्मा ने चार गंभीर मामलों की पैरवी के लिए समन्वय नियुक्त कर दिए (Bhopal Court Order) हैं। यह अफसर जिला अदालतों में अलग—अलग चिन्हित चार श्रेणियों से संबंधित अपराधों (Bhopal Court News) पर विशेष निगाह रखेंगे। ताकि आरोपियों को जमानत आसानी से न मिल सके।

यह है वह अपराध जिसके लिए फैसला हुआ

मीडिया सेल प्रभारी मनोज त्रिपाठी ने बताया कि एसटी—एससी से जुड़े मामले, पॉक्सो एक्ट, एनडीपीएस और महिला संबंधित अपराधों के लिए संचालक पुरुषोत्तम शर्मा ने यह आदेश जारी किए हैं। अब इन प्रकरणों की निगरानी का काम एडीपीओ स्तर के अफसर देखेंगे। इससे पहले संचालनालय ने वन अपराध (Bhopal Crime News In Hindi) को लेकर नियुक्ति आदेश जारी किए थे।

इन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी

त्रिपाठी ने बताया कि एडीपीओ सीमा अहिरवार को पॉक्सो एक्ट मामलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि एडीपीओ नीरेन्द्र शर्मा को एनडीपीएस वहीं मृगनयनी कुशवाहा को महिला अपराध से जुड़े मामलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा एडीपीओ विजय कोटिया को एट्रोसिटी एक्ट मामले में समन्वयक नियुक्त किया (Bhopal Court Judgement) गया है। भोपाल जिले से सुधा विजय सिंह भदौरिया को वन्य प्राणी से संबंधित आपराधिक प्रकरणों में और मनीषा पटेल को महिला संबंधी अपराधों के लिए समन्वय नियुक्त किया गया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   गर्भवती महिला की कोरोना से मौत
Don`t copy text!