Bhopal Court News: आग लगाने वालों की जमानत निरस्त

Share

Bhopal Court News: अलग—अलग मुकदमों में सुनवाई के बाद अदालत ने जमानत के आवेदन किए खारिज

Bhopal Court News
फाइल फोटो : भोपाल कोर्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल जिला अदालत (Bhopal Court News) में कई मामलों में जमानत के लिए आवेदन लगे थे। जिसमें सुनवाई के बाद फैसले सुनाए गए। इनमें से तीन मामलों में जिला अदालत ने जमानत आवेदन खारिज किया। इसमें से एक मामला झुग्गी में आग लगाकर नुकसान करने से भी जुड़ा था। जिला अदालत ने आरोपियों को जमानत का लाभ देने से इनकार कर दिया।

रात को लगाई थी आग

न्यायाधीश निशीथ खरे (Justice Nishith Khare) की अदालत में आरोपी चंदन करोसिया (Chandan Karosiya) की तरफ से जमानत आवेदन प्रस्तुत किया गया था। उसका आरोप था कि पुलिस ने उसको फंसाया है। अभियोजन अधिकारी दिव्या शुक्ला (Divya Shukla) ने बताया कि आरोपी ने झुग्गी के पास आग लगाकर वहां रहने वाले रहवासी को आर्थिक क्षति पहुँचाई है। इस हादसे में दुर्घटना विकराल हो सकती थी। यह घटना 8 सितंबर, 2020 में आधी रात को हुई थी। एफआईआर हबीबगंज थाना पुलिस ने दर्ज की थी।

स्कूल से चुराया था माल

न्यायाधीश निशीथ खरे (Justice Nishith Khare) की ही अदालत में स्कूल में घुसकर चोरी करने वाले आरोपी मोनू उर्फ टउआ ([email protected]) का जमानत आवेदन लगा थ। उसने भी पुलिस पर झूठा फंसाने का आरोप लगाया था। घटना 29 सितंबर, 2020 को हुई थी जिसकी रिपोर्ट टीचर ने दर्ज कराई थी। घटना बैरागढ़ थाना क्षेत्र की थी। आरोपी से चोरी का माल भी बरामद हुआ था। इसी तरह न्यायाधीश लालता सिंह (Justice Lalta Singh) की अदालत ने आरोपी राजेश परमार एवं लहरिया बाई की जमानत आवेदन को खारिज कर दिया। दोनों आरोपियों को भोपाल क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime Branch News) ने पकड़ा था। इस मामले के आरोपी लहरिया, राज उर्फ अनवर सिंह, निरंजना परमार, राजेश परमार (Rajesh Permar) और निरकालिस पवार को गिरफ्तार करके माल जब्त किया गया था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: कार ने स्कूटी को उड़ाया, दो युवकों की मौके पर मौत, एक घायल

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!