Fake Caste Certificate: एएसआई के बेटे ने दर्ज कराया मामला

Share

Fake Caste Certificate: अपहरण के दर्ज मामले में पीड़ित ने जमा कराई थी झूठी जाति के प्रमाण

Fake Caste Certificate
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज गोविंदपुरा थाने की है। मामला पुलिस विभाग के एएसआई के बेटे से जुड़ा है। जिसमें अवधपुरी थाना पुलिस ने जालसाजी का प्रकरण दर्ज किया है। इस मामले के आरोपी ने करीब पांच साल पहले प्रकरण दर्ज कराया था। इसी प्रकरण में उसने जाति प्रमाण पत्र (Fake Caste Certificate) दलित होने का उसने लगाया था। जिसकी जांच में वह फर्जी पाया गया।

सीएसपी ने इसलिए की जांच

इस मामले की जांच गोविंदपुरा संभाग सीएसपी ने की थी। जिसके बाद प्रकरण दर्ज करने के लिए केस डायरी गोविंदपुरा थाने को भेजी गई। पुलिस ने 8 अक्टूबर की शाम लगभग छह बजे धारा 420/467/468/471 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना, कूटरचित दस्तावेजों का इस्तेमाल) करने का प्रकरण दर्ज किया गया है। शिकायत बनवारी शर्मा पिता रघुनाथ शर्मा उम्र 23 साल ने दर्ज कराई है। वे अवधपुरी स्थित बीडीए कॉलोनी के एक नंबर सेक्टर में रहते हैं। बनवारी शर्मा (Banvari Sharma) के खिलाफ 2016 में पिपलानी थाने में मारपीट और अपहरण मामला दर्ज हुआ था। जिसमें वह गिरफ्तार भी किया गया था। इस प्रकरण की शिकायत दर्ज कराने वाले आकाश नन्हेट के खिलाफ उन्होंने सीएसपी से शिकायत की थी। जिसकी जांच पूरी करने के बाद यह प्रकरण दर्ज हुआ।

अजाक थाने ने भी फर्जी पाया

Fake Caste Certificate
गोविंदपुरा थाना—फाइल फोटो

पिपलानी थाने में दर्ज मुकदमे में बनवारी शर्मा को हाईकोर्ट से जमानत मिली थी। यह जमानत भी जाति प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने के आधार पर मिली थी। इसके अलावा अजाक थाने में हुई जांच पर भी यह प्रमाण पत्र फर्जी मिला। जांच में पाया गया कि आकाश नन्हेट (Akash Nanhet) की जाति प्रमाण पत्र गलत है। वह मूलत: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का रहने वाला है। उसकी जाति बसोर है जो हिंदू की श्रेणी में आती है। इसी आधार पर पुलिस ने जाति प्रमाण पत्र के झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी देने के आरोप लगे। बनवारी शर्मा के पिता एएसआई है जो एमपी नगर थाने में तैनात है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: पार्टी की हुड़दंग में फार्म हाउस का पूल किया गंदा

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Fake Caste Certificate
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!