Bhopal Cyber Fraud: बारहवीं पास ने उड़ा रखी थी एडिशनल पुलिस कमिश्नर की नींद

Share

Bhopal Cyber Fraud: फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर कैंसर पीड़ित बच्चियों के लिए मांग रहा था लोगों से आर्थिक मदद

Bhopal Cyber Fraud
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सचिन अतुलकर। File Photo

भोपाल। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी और भोपाल (Bhopal Cyber Fraud) में एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर के नाम का गलत इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने दबोच लिया है। वह उनके नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी चला रहा था। इतना ही नहीं वह इसकी मदद से दो बच्चियों को कैंसर पीड़ित बताकर लोगों से आर्थिक मदद मांगता था। आरोपी को चित्रकूट (Chitrkoot) से हिरासत में लिया गया है। इस संबंध में आधिकारिक पुष्टि करते हुए पुलिस ने जानकारी सार्वजनिक की है। इससे पहले यह बंद फाइलों के बीच गोपनीय तरीके से पड़ताल की जा रही थी।

सैलिब्रिटी को करता था टारगेट

पूछताछ में पता चला है कि आरोपी पिछले तीन महीने से ऐसा कर रहा था। उसको फोनपे खाते में कई लोगों ने मदद भी कर दी थी। जिसके बाद यह जानकारी सचिन अतुलकर (Additional CP Sachin Atulkar) को लगी थी। मामले की जांच भोपाल क्राइम ब्रांच कर रही थी। आरोपी को सतना (Satna) जिले से गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की शिकायत वसीम खान (Wasim Khan) ने की थी। उन्होंने बताया था कि अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सचिन अतुलकर के नाम से बनी और फोटो लगी फेसबुक आईडी से बच्ची के ईलाज के नाम पर फोनपे पर पैसे मांगे जा रहे हैं। आरोपी के खिलाफ 91/2022 धारा 419/420 66सी,66डी आईटी एक्ट का मामला दर्ज किया गया। आरोपी संतोष गुप्ता (Santosh Gupta) है जो बारहवीं तक पढ़ा है। वह चर्चित व्यक्तियों के नाम का गलत इस्तेमाल करता था। ऐसा उसने कई लोगों के साथ भी किया है।

यह भी पढ़ें:   Operation Prahar : वह ड्रग जिसके इस्तेमाल के बाद आदमी एक मर्डर करने के बाद दूसरा मर्डर करके भी संतुष्ट नहीं होता

यूक्रेन में महिला हिंसा की वह दास्तां जो दुश्मनी की वजह से रूसी सैनिकों के निशाने पर आईं

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!