Bhopal News: लॉक डाउन के बाद भोपाल समेत हर घर के यह है हालात

Share

Bhopal News: सच्चाई से मुंह छुपा रही सरकार, हवा—हवाई सपने दिखाकर जनता के बीच बने रहने की कोशिशें जारी

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश में अलग—अलग दो चरणों में लगाए गए लॉक डाउन के कारण कई घरों की आर्थिक बदहाली अभी भी सुधरी नहीं हैं। ऐसे कई मामले पिछले दिनों प्रकाश में आए भी है। जिन्होंने मैन स्ट्रीम मीडिया में जगह नहीं पाई। स्वाभाविक सरकारी विज्ञापनों का दबाव बना रहता है। लोगों ने सूद में कर्ज लिए है जिन्हें एक सामान्य व्यक्ति अब चुका नहीं पा रहा है। कई बैंकों में अपनी संपत्तिया एनपीए करा चुके हैं। ऐसा ही एक ओर मामला प्रकाश में आया है। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के ऐशबाग इलाके की है। यहां एक व्यक्ति ने महज 10 हजार रूपए का कर्ज लिया था। जिसके बदले में वह 24 हजार रूपया ब्याज भर चुका था। इसके बावजूद उसको अदालत से चेक बाउंस का नोटिस थमा दिया गया। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

इसलिए उधार ली थी रकम

ऐशबाग थाना पुलिस के अनुसार 10 अक्टूबर की रात लगभग साढ़े दस बजे 671/22 धारा 384/506/4 (ब्लैकमेलिंग, धमकाना और सूदखोरी अधिनियम के तहत कार्रवाई) की गई है। जिसकी शिकायत वल्लभ नगर निवासी 42 वर्षीय दीनदयाल विश्वकर्मा (Deendayal Vishwakarma) ने दर्ज कराई है। इस मामले में आरोपी कमल किशोर मीना (Kishore Meena) है। आरोपी ओल्ड सुभाष नगर इलाके में रहता है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि लॉक डाउन के दौरान उसकी माली हालत खराब हो गई थी। इसलिए उसने आरोपी से 10 हजार रूपए 10 फीसदी ब्याज पर लिए थे। दीनदयाल विश्वकर्मा प्रायवेट नौकरी करता है। इस कारण उसके घर की हालत खराब थी। फिर भी किस्त में उसने करीब 24 हजार रूपए ब्याज के भर दिए। इसके बावजूद आरोपी उससे रकम मांग रहा था। लेनदेन के वक्त पीड़ित ने कोरा चेक भी दिया था। जिसमें दो लाख 40 हजार रूपए की रकम भरकर उसको बाउंस कराने की धमकी आरोपी दे रहा था। इस मामले की शिकायत आला अधिकारियों से की गई थी। जिसमें जांच के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Crime: ठगी की बरसी पर मुकदमे की सौगात
Don`t copy text!