ट्रक ने ऑटो को रौंदा, 6 लोगों की मौके पर ही मौत, डीजल बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

Share

Katni Accident : लोडिंग ऑटो में सवार थे 11 लोग

Katni Accident
हादसे के बाद की तस्वीर

कटनी। मध्यप्रदेश के कटनी (Katni) में भीषण सड़क हादसे (Katni Accident) में 6 लोगों की मौत हो गई। ट्रक ने एक लोडिंग ऑटो को रौंद दिया। ऑटो में 11 लोग सवार थे। इनमें से 6 लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया। वहीं 5 की हालत गभीर बनी हुई है। हादसा कटनी जिले के ढीमरखेड़ा (Dhimarkheda) थाना इलाके में हुआ। जब ट्रक और लोडिंग ऑटो रिक्शा के बीच आमने सामने से भिडंत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही एसडीएम ने पुलिस बल और मेडिकल टीम के साथ दुर्घटनास्थल पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू कराया।

जानकारी के मुताबिक कटनी जिले के अनुभाग ढीमरखेड़ा अंतर्गत खमतरा रोड पर ट्रक और आटो की सीधी टक्कर हुई। मृतक और घायल ढीमरखेड़ा क्षेत्र के ग्राम ढुढहा और झिर्री के निवासी हैं। घटना स्थल ढीमरखेड़ा से 15-16  किमी की दूरी पर है। आटो मे ड्राईवर सहित 11 लोग सवार थे।जिनमे ड्राईवर सहित 6 लोगो की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में 3 महिलाये और एक बच्ची शामिल हैं। हादसे में ऑटो सवार 5 लोग घायल भी हैं।

हादसे की वजह

ढ़ीमरखेड़ा थाना टीआई नंदकुमार पांडे ने द क्राइम इन्फो को बताया कि लोडिंग ऑटो में 11 लोग सवार थे। सभी लोग आसपास के गांवों के रहने वाले थे। वो साप्ताहिक हाट जा रहे थे। हादसा करीब 12 बजे हुआ। टीआई ने हादसे की वजह बताते हुए कहा कि हादसाा। ढ़लान वाले इलाके में हुआ। लोडिंग ऑटो के ड्राइवर ने डीजल बचाने के चक्कर में ऑटो न्यूटल कर दिया था। ऑटो ढ़लान पर उतर रहा था। दूसरी तरफ से पुट्टी से भरा ट्रक रफ्तार में आ रहा था। दोनों की रफ्तार तेज थी। अचानक ही ट्रक सामने आने पर ऑटो का चालक उसे कंट्रोल नहीं कर पाया। ऑटो न्यूटल पर था, लिहाजा वो अनियंत्रित हो गया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Fraud: डॉक्टर के खाते से निकले डेढ़ लाख रुपए

हादसे की खबर मिलते ही एसपी ललित शाक्यवार, एसडीएम सपना त्रिपाठी ,पुलिस और मेडिकल टीम के साथ मौके पर पहुंच गईं। घायलों को जिला अस्पताल कटनी भेजा गया है जबकि शव उमरिया पान के स्वास्थ्य केंद्र में पीएम के लिए भेजे गए हैं। वहीं ट्रक बरामद कर लिया गया है। ट्रक चालक की तलाश की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

“कटनी के खमतरा रोड पर सड़क दुर्घटना में कई भाई-बहनों के असमय निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

पूर्व मंत्री का ट्वीट

“कटनी के खमतरा रोड पर सड़क दुर्घटना में कई लोगों के असमय निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें एवं सरकार से घायलों को शीघ्र राहत पहुंचाने की मांग करता हूं।।”

Don`t copy text!