ट्रेन में पत्नी को बैठाने के लिए मांगी जगह, यात्रियों ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

चलती ट्रेन में हैवानियत, 6 महिलाओं समेत 12 आरोपी

Bhopal Crime
सां​केतिक चित्र

पुणे। Man beaten to death by passengers in express train Maharashtra यात्रियों से खचाखच भरी जनरल बोगी में पत्नी के लिए बैठने की जगह मांगना एक युवक को भारी पड़ गया। गोद में बच्चा लिए पत्नी को खड़ा देख युवक ने एक महिला से थोड़ी से जगह मांगी थी, जिसके बदले में उसे मौत मिली। समाज इतना असंवेदनशील कैसे हो सकता है, इस पर चिंतन किया जाना चाहिए। घटना महाराष्ट्र के पुणे और दौंड रेलवे स्टेशनों के बीच मुंबई-लातुर-बीदर एक्सप्रेस (Mumbai-Latur-Bidar Express) में घटी। 26 वर्षीय सागर मार्काड (Sagar Markad) अपनी पत्नी ज्योति, मां और दो साल की बेटी के साथ इस ट्रेन में पुणे से दौंड जाने के लिए सवार हुआ था। उसे क्या पता था कि ये उसकी जिंदगी का आखिरी सफर होगा। ट्रेन में उसे सहयात्री नहीं हैवान मिलेंगे, जो खून के प्यासे होंगे।

यह भी पढ़ेंः जमीन बेचकर शराब पीना चाहता था पिता, बेटे ने पटक-पटककर मार डाला

गुरुवार को सुबह करीब 12.45 पर सागर अपने परिवार के साथ ट्रेन की जनरल बोगी में सवार हुआ था। बोगी भरी हुई थी, लिहाजा सागर ने सीट पर बैठी एक महिला से अनुरोध किया। उसने महिला से थोड़ी जगह बनाने को कहा, ताकि उसकी पत्नी ज्योति भी बैठ सके। लेकिन जगह देने की बजाए महिला ने सागर को गंदी-गंदी गालियां देना शुरु कर दिया। जिसके चलते सागर और महिला के बीच विवाद बढ़ गया। इस विवाद में महिला के साथी भी कूद गए और उन्होंने सागर के साथ मारपीट शुरु कर दी। पुणे से दौंड के बीच करीब एक घंटे तक सागर को पीटा गया। उसे मारने वालों में 6 महिलाएं भी शामिल थी। सागर को पिटता देख उसकी मां और पत्नी ने बीच-बचाव करने की तमाम कोशिशें की, लेकिन आरोपियों के सिर पर खून सवार था। वो सागर को तब तक पीटते रहे, जब तक वो बेसुध नहीं हो गया।

यह भी पढ़ें:   Gang Rape : कचरा फेंकने घर से निकली लड़की को पड़ोसी ने दबोचा, 3 दरिंदों ने बनाया हवस का शिकार

यह भी पढ़ेंः बड़ी बेटी ने किया प्रेम विवाह, माता-पिता, भाई ने की आत्महत्या

दौंड स्टेशन (Daund railway station) पर पीड़ित परिवार की सूचना पर पुलिस पहुंची और सागर को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। कल्याण में रहने वाला सागर अपने परिवार के साथ एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने सोलापुर के कुर्दीवाड़ी जा रहा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Don`t copy text!