Corona Virus Effect : प्रदेश में मरीजों की संख्या हुई 7, भोपाल-जबलपुर में कर्फ्यू

दुबई से लौटे परिवार के संपर्क में आने वाला दूसरा युवक भी संक्रमित

कोविड-19, सांइटिफिक इमेज

जबलपुर। Corona Virus Effect मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। सोमवार को एक ओर मरीज की COVID-19 रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। ये मरीज भी दुबई से लौटे परिवार के संपर्क में आया था। शुक्रवार को दुबई से जबलपुर (Jabalpur) लौटे एक ज्वेलर्स के परिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। जिसके बाद ज्वेलर्स की दुकान पर काम करने वाले एक कर्मचारी की रविवार को रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। सोमवार को दूसरे कर्मचारी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस तहत जबलपुर (Jabalpur) में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हो गई है, वहीं राजधानी भोपाल (Bhopal) में लंदन (London) से लौटी युवती संक्रमित मिली है।

दुबई यात्रा से लौटे परिवार के संपर्क में आने की वजह से संक्रमित हुआ ये दूसरा युवक सामने आया है। पूर्व मंत्री और जबलपुर से विधायक तरुण भनोत का कहना है कि दुबई से लौटने के बाद ज्वेलर्स का परिवार करीब 4 हजार लोगों के संपर्क में आया है। लिहाजा सभी को एहतियात बरतने की जरूरत है।

भोपाल-जबलपुर में कर्फ्यू

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रशासन अलर्ट है। मंगलवार को राजधानी भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। कलेक्टर भोपाल तरुण पिथौड़े ने कर्फ्यू के आदेश जारी कर दिए है। वहीं सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ लेने के तुरंत बाद मंत्रालय पहुंचे और आला अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने को अपनी पहली प्राथमिकता बताया है। सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- आप की शुभकामनाओं के लिए हृदय की गहराईयों से धन्यवाद, मेरी सबसे पहली प्राथमिकता कोविड-19 से मुकाबला है। बाकि सब बाद में…

यह भी पढ़ें:   Bhopal ATM cheat : बैंकों की तकनीकी खामी का फायदा उठाकर कमाई करने वाले रैकेट का पर्दाफाश

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को ये आंकड़ा 415 पर पहुंच गया, हेल्थ मिनिस्ट्री ने इसकी पुष्टि की। वहीं महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे है।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!