Bhopal Cheating Case: बिल्डर को दूसरे बिल्डर ने लगाया चूना

जांच के बाद दो जालसाज बिल्डर के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज

Bhopal Cheating
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) दो बिल्डरों ने एक अन्य बिल्डर को 16 लाख रुपए की चपत लगा दी। मामला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) के एमपी नगर थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने जांच के बाद दोनों बिल्डरों के खिलाफ जालसाजी (Bhopal Cheating Case) का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों ने मंडीदीप में निर्माणाधीन फ्लैट देने के नाम पर यह धोखाधड़ी (Bhopal Fraud Case) की है। आरोपियों की अभी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

एमपी नगर पुलिस के अनुसार कविता जैन (Kavita Jain) पत्नी अंकित जैन (29) निवासी सुरुचि नगर कमला नगर थाना क्षेत्र की निवासी हैं। उनके पति अंकित जैन (Ankit Jain) बिल्डर हैं। उन्हीं के साथ में कविता आफिशियल काम करती हैं। आरोपी रिषभ जैन (Rishabh Jain) और मनीष जैन (Manish Jain) दोनों भोपाल के रहने वाले हैं। उक्त दोनों आरोपी भी बिल्डर हैं और एक समाज के होने के कारण आरोपियों और पीडि़ता के बीच पूर्व से परिचय है। दोनों ने आरोपियों ने वर्ष 2015 में मंडीदीप (Mandideep) में जैन बंधुओं के लिए एक पाश इलाके में मल्टी निर्माण का झांसा दिया था। उक्त प्रोजेक्ट महावीर नगर मंडीदीप में स्थित था।
यह भी पढ़ें: सरकार का वह प्रोजेक्ट जिसका पैसा लेकर जीम गए सरकारी अफसर

आरोपियों के झांसे में आकर महिला ने एक फ्लैट ले लिया। परिचित होने के कारण फ्लैट की रजिस्ट्री पूरी रकम 16 लाख रूपए केश और चेक के माध्यम से देकर अदा कर दी गई। सौदा शिवाजी नगर में 1 अप्रेल, 2015 में हुआ था। जिस मल्टी में फ्लैट देने की बात तय हुई थी उस समय उसका स्ट्रक्चर पूरा था। एक साल में पजेशन देने की बात तय हुई थी। बाद में मल्टी का काम कर बंद कर दिया गया। आज तक फ्लैट पूरा नहीं हुआ है। अब अरोपी न ही रकम लौटा रहे हैं और नहीं फ्लैट का अधूरा कार्य कर उसे महिला व अन्य को सौंप रहे हैं। मामले में पीडि़ता ने शिकायती आवेदन दिया था। आवेदन की जांच के बाद में प्रकरण इर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों की ठगी का शिकार मंडीदीप और भोपाल में कई और लोग हुए हैं। पुलिस इन लोगों द्वारा संपर्क किए जाने का इंतजार कर रही है।
यह भी पढ़ें: पीएनबी बैंक वालों का भला हो नहीं तो महंगा पड़ जाता दिलीप​ बिल्डकॉन क्लोन हुआ चैक

यह भी पढ़ें:   CRICKET CONNECTION : ठगी की रकम से शेगी ने खरीदी थी विराट कोहली की कार, उसी के पैटर्न पर प्रदेश में शुरू हुई धोखाधड़ी

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!