Bhopal Crime: दो बार जहर खाया, अब दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज

कंस्ट्रक्शन कंपनी में ठेकेदार पति, सास और पति को पुलिस ने बनाया आरोपी

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News) शादी के 4 साल में एक महिला को काफी यातनाएं (Bhopal Dowry Case) मिली। इन बातों से तंग आकर उसने जहर (Bhopal Suicide Attempt) खाकर दो बार आत्महत्या की कोशिश भी की। मामला (Bhopal Crime Against Woman) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के निशातपुरा थाना क्षेत्र का है। पुलिस को जब इन बातों का पता चला तो आरोपी पति और सास के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी पति कंस्ट्रक्शन कंपनी में ठेकेदारी का काम करता है।

यह भी पढ़े:भोपाल में दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज

निशातपुरा पुलिस ने द क्राईम इंफो डॉट कॉम www.thecrimeinfo.com को बताया कि 30 वर्षीय महिला ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज (Bhopal Hindi News) प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है। महिला ने बताया कि वह परिजनों के साथ बरखेड़ी में रहती है। उसकी शादी रतन कॉलोनी करोद निवासी जगदीश साहू के साथ 2016 में हुई थी। शादी के दौरान मायके वालों ने गृहस्थी के सामान के अलावा नगद 3 लाख रूपए ससुराल वालों को दिए थे। जगदीश किसी एके पाण्ड़े कंस्ट्रक्शन कंपनी में ठेकेदारी का काम करता है। शादी के बाद उसकी मुंह दिखाई के दौरान ससुराल में रिश्तेदारों से सास सुमित्रा साहू दहेज में कम रकम लाई करते हुए सब के सामने यातना देने लगी। इन बातों से तंग आकर महिला ने शादी के 6—7 महीने बाद ही जहर खाया लिया था। महिला की तबीयत बिगड़ने के बाद जगदीश उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गया था। जहां डॉक्टरों को समझाकर चुपचाप इलाज कराया गया था।

यह भी पढ़ें:   Madhya Pradesh Unsafe Journalist: शराब माफिया के खिलाफ रिपोर्टिंग करने वाला पूर्व पत्रकार 10 दिन से गायब

घर आने के बाद ससुराल वालों ने मायके वालों से इस संबंध में बातचीत की थी। तब मायके वालों ने जगदीश और सुमित्रा से महिला की गलती की माफी भी मांगी थी। कुछ दिन सब ठीक चला लेकिन बाद में जगदीश दहेज के लिए मारना पीटना शुरू कर दिया था। उसका बोलना था कि दहेज कम लाई है। उपर से जहर खाकर मुझे और मां को अंदर कराना चाहती है। इस तरह से उसके साथ आए दिन मारपीट और ताने मारकर उसे परेशान किया जाने लगा। महिला ने 25 जनवरी फिर से जहर खाया था। उसका साई नाथ अस्पताल में इलाज चला था। यहां इलाज के दौरान उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी थी। मौके पर पहुंचे परिजनों को जगदीश ने महिला को उसके साथ ले जाने के लिए बोल दिया था। महिला का इलाज कराने के बाद परिजन उसे साथ ले गए थे। मामला ठंड़ा होने के बाद परिजनों ने ससुराल वालों से महिला को दोबारा ले जाने की बात कही थी। जिसके बाद जगदीश और सुमित्रा ने उसे ससुराल में रखने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद महिला ने परिजनों के साथ निशातपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने जगदीश और सुमित्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Ratlam Accident : लॉरी से टकराया मिर्ची से भरा ट्रक, तीन जिंदा जले

 

Don`t copy text!