Bhopal Fraud Case: यदि आपके पास ऑफर का फोन है तो पहले यह पढ़ लीजिए

कॉल करके उपहार में फोन की बजाय डिब्बे में कचरा बांट रहे हैं जालसाज, क्राइम ब्रांच में हुई शिकायत

Bhopal Fraud Case
जालसाजों ने बाबर को इस तरह से मोबाइल भेजा

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) ऑन लाइन के कारोबार में ग्राहकों को दिया जाने वाला ऑफर अब बदमाशों (Bhopal Fraud Case) के लिए नोट कमाने की तकनीक बन गई है। यकीन हमें भी नहीं हुआ लेकिन, जब पीड़ित एक व्यक्ति ने राज खोला तो हम भी हैरान रह गए। मामला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) के निशातपुरा इलाके का है। जिसकी शिकायत पीड़ित व्यक्ति ने भोपाल क्राइम ब्रांच से की है। पीड़ित व्यक्ति से जालसाज (Bhopal Cheating Case) ने 4500 रुपए ऐंठ लिए थे। पुलिस ने आवेदन लेकर जांच शुरू कर दी है।

यह जानकारी देते हुए निशातपुरा में स्थित जनता नगर निवासी मोहम्मद बाबर (Mohmmed Babar) ने www.thecrimeinfo.com को बताया कि उसे भी यकीन नहीं हुआ कि वह फर्जीवाड़े (Bhopal On Line Cheating Case) का शिकार हो रहा है। बाबर टैक्सी ड्रायवर है, जिसने बताया कि उसके पास पिछले दिनों एक नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा था कि एमआई (Redmi) कंपनी की तरफ से अभी ऑफर चल रहा है। जिसमें आपका लक्की नंबर खुला है। उस व्यक्ति ने कहा कि ऑफर के तहत रेड मी कंपनी का हाल ही में लांच मोबाइल जो कि 11 हजार रुपए का है वह ऑफर में 4500 रुपए में उसे मिल जाएगा। लेकिन, उसको केश ऑन डिलीवरी करना होगा। लालच में आकर बाबर ने बुकिंग करा दिया। उसके पास डाक घर से फोन आया और उसने पैकेट खोलकर देखा तो वह हैरान रह गया।
बाबर ने बताया कि पेमेंट उसने डाकघर में कर दिया था। इसलिए पैकेट वापस लेने से डाक विभाग के कर्मचारियों ने इनकार कर दिया। यह पैकेट बकायदा एमाजोन (Amazon) कंपनी के रैपर पर पैक भी था। जब उसको खोला गया तो उसमें कागज के कतरन निकले। ठगी का शिकार होने पर बाबर शिकायत लेकर भोपाल क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime Branch) पहुंचा। यहां उसने पूरी कहानी बताते हुए पुलिस को आवेदन दे दिया है। पुलिस का कहना है कि वह उस मोबाइल नंबर के अलावा डाक विभाग से इस फर्जीवाड़े की जानकारी लेकर जांच की दिशा तय करेगी।
यह भी पढ़ें : बैंक अफसरों की मिलीभगत से चल रहा था धोखेबाजों का एक बड़ा गिरोह
अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: अशोका लेक व्यू में 500 रूपए के लिए चले लात—घूंसे
Don`t copy text!