Covid Effect: प्रदेश में स्कूल और सिनेमाघरों में लगे ताले

कोरोना वायरस का असर, मुख्यमंत्री कमल नाथ ने बैठक के बाद सारे एहतियात उठाने के दिए आदेश

Covid-19 Effect
भोपाल स्थित मल्टीप्लेक्स का सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Hindi News) देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Covid-19) को देखते हुए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Hindi News) सरकार भी हरकत में आ गई है। देशभर में अब तक 81 मामले चिन्हित हो चुके हैं। शुक्रवार को इन मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री कमल नाथ (CM Kamal Nath) की बैठक के बाद सरकार ने एक—एक करके आदेश जारी कर दिए। इन आदेशों के तहत स्कूल—कॉलेज पर रोक के अलावा सिनेमाघरों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए।

जानकारी के अनुसार राज्य सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि मध्य प्रदेश विनियम अधिनियम 1952 की धारा 5/4 का इस्तेमाल करते हुए यह फैसला लिया गया है। सरकार ने कहा है कि 14 मार्च से 31 मार्च तक प्रदेश के सारे सिनेमाघरों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। इस आदेश को वाणिज्यक कर विभाग के उप सचिव एसडी रिछारिया ने जारी किया है। मध्य प्रदेश में करीब एक हजार से अधिक सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स हैं। इससे पहले दिल्ली सरकार ने रोक लगाई थी। दिल्ली सरकार ने 200 से अधिक लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध लगाया है। इस आदेश से पहले सरकार ने सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया था। इस आदेश में परीक्षाओं को निरस्त नहीं किया गया है।

कोरोना का फर्जी ट्वीट
पूरे देश में हल्ला मचा हुआ है। इसी बीच एक फर्जी ट्वीट ने मध्य प्रदेश में हंगामा मचा दिया। दरअसल, यह ट्वीट विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति के नाम से किया गया था। इसमें कहा गया था कि कोरोना वायरस को देखते हुए 16 मार्च से शुरु होने वाली विधानसभा सत्र को स्थगित किया जा रहा है। यह सत्र 26 मार्च से शुरु होगा। यह पता चलने के बाद विधानसभा सचिवालय से इस बात का खंडन सामने आया। वहीं इस मामले की भोपाल सायबर क्राइम में शिकायत दर्ज कराई गई।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Gang Rape Case: मामा करता था ज्यादती, खबर लगी तो फूफा ने भी नहीं छोड़ा

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!