मध्यप्रदेश में Coronavirus से पहली मौत, संक्रमित महिला ने दम तोड़ा

प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 15

सांकेतिक फोटो

भोपाल। Coronavirus मध्यप्रदेश (MP) में कोरोना वायरस की वजह से मौत का पहला मामला सामने आया है। कोविड-19 से पीड़ित उज्जैन (Ujjain) की महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बुधवार को ही महिला के सैंपल की टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। 65 वर्षीय राबिया बी (Rabia Bee) का इलाज इंदौर (Indore) में चल रहा था। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 15 हो गई है। बुधवार को इंदौर में एक साथ 5 मरीज मिले है। वहीं ग्वालियर, शिवपुरी और उज्जैन में एक-एक मरीज मिला था। भोपाल में कोरोना संक्रमित युवती के पिता की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है।

उज्जैन की  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अनुसूया गवली ने बताया कि राबिया बी पति कुतुबुद्दीन निवासी  जानसापूरा उज्जैन  को विगत 22 मार्च को चैरिटेबल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था । उन्हें केवल 1 दिन ही सर्दी खांसी की बीमारी होना बताया गया। उसी दिन मरीज को माधव नगर अस्पताल शिफ्ट कर लिया गया तथा माधवनगर  अस्पताल में   नोडल  अधिकारी  डॉ  एचपी  सोनानिया ने मरीज का  ट्रीटमेंट किया,  मरीज में कोरोना  के लक्षण पाए जाने पर मरीज को  एमजीएम मेडिकल कॉलेज  इंदौर  शिफ्ट कर दिया गया  था। उक्त  मरीज  की  आज  मृत्यु  हो  गई है ।उल्लेखनीय है कि राबिया बी की आयु 65 वर्ष थी तथा वे न तो विदेश गई है न ही उनके किसी परिजन की विदेश यात्रा की कोई हिस्ट्री थी। राबिया की मौत की खबर के बाद उज्जैन जिला प्राशासन में हड़कंप मच गया है। राबिया बी जहां रहती थी, उस इलाके को सील कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक  राबिया बी के परिवार में 12 सदस्य है। इनकी भी जांच की जा रही है। 12 में से एक सदस्य घर से भाग गया है। प्रशासन उसकी तलाश में भी जुटा है।

यह भी पढ़ें:   सिम्मी सस्पेक्टेड तो साबित करो

यह भी पढ़ेंः कोरोना बंदी से पीड़ित ट्रक ड्राइवर की पीएम मोदी से अपील

वहीं भोपाल में एक पत्रकार के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद पत्रकारों में ही ह़डकंप मच गया है। इस्तीफा देने से पहले मुख्यमंत्री कमल नाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीड़ित पत्रकार भी मौजूद थे। जिसके बाद वे विधानसभा भी गए थे। इस पत्रकार वार्ता में तमाम कांग्रेस विधायकों और नेताओं के साथ बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद थे।

अपील

देश वैश्विक महामारी से गुजर रहा है। हम भी समाज हित में स्पॉट रिपोर्टिंग करने से बच रहे हैं। इसलिए समाज और लोगों से अपील करते हैं कि यदि उनके पास भ्रष्टाचार, कालाबाजारी या जिम्मेदार अफसरों की तरफ से लापरवाही की कोई जानकारी या सूचना हैं तो वह मुहैया कराए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!