Bhopal Theft Case: हवलदार के सूने मकान से डेढ़ लाख का माल चोरी

इधर शादी में गया था परिवार उधर सीआरपीएफ जवान के घर से माल बटोर रहे थे चोर

Bhopal Theft
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) सीआरपीएफ के एक जवान के सूने मकान से डेढ़ लाख रुपये का माल चोरी चला गया। घटना के वक़्त वह परिवार के साथ शादी में शामिल होने गया था। मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Crime News In Hindi) की राजधानी भोपाल (Bhopal News) के मिसरोद थाना क्षेत्र के कवर्ड कैंपस का है। चौकाने वाली बात यह है कि जिस क्वाटर में चोरी की वारदात हुई, वह कैम्पस के मेन गेट के ठीक सामने हैं जहां पर चौबीस घंटे सीआरपीएफ गार्ड्स का पहरा रहता है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिसरोद थाना पुलिस के मुताबिक बंगरसिया स्थित सीआरपीएफ स्टाफ क्वार्टर-टाइप-2/6 निवासी गिरजाशंकर शर्मा (Girjashankar Sharma) पुत्र नाथू राम (40) मूलत: मुरैना (Morena) के रहने वाले हैं। वे सीआरपीएफ में हवलदार हैं और इन दिनों बालाघाट (Balaghat)  स्थित 123वीं बटालियन में पदस्थ हैं। बीती 17 फरवरी को उनकी पत्नी अरुणा (Aruna) दो बच्चों के साथ एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने मुरैना रवाना हो गईं। इस दौरान पौधों में पानी डालने के लिए उन्होंने पड़ोसी लवकुश गुर्जर (Lovekush Gurjar) से कहा और मेन गेट की चाबी दी। 19 फरवरी की सुबह जब पड़ोसी उनके घर पहुंचे तो दरवाजे का कुंदा टूटा था। उनकी सूचना पर बालाघाट से गिरजा और उनकी पत्नी अरूणा 19 फरवरी की रात भोपाल लौटे। घर में दाखिल हुए तो पता चला कि बेडरूम का भी कुंदा टूटा हुआ है। अंदर पहुंच कर देखा तो अलमारी खुली हुई थी और उसमे रखे सोने-चांदी के जेवर और 30 हजार रुपए नकद गायब थे। उनकी शिकायत पर मिसरोद पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: बसों की टक्कर में जख्मी दो छात्र की मौत

करीबी पर है शक
पुलिस को इस वारदात में कैंपस और वहां रहने वाले लोगों को जानने वाले किसी व्यक्ति का हाथ होने का शक है। ऐसा इसलिए क्योंकि कैंपस में दाखिल होने के लिए मेन गेट पर एंट्री होती है। इसके अलावा गेट पर चौबीस घंटे कड़ा पहरा रहता है। गेट पर एहतियात के तौर पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। अब पुलिस कैमरे की मदद से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले व्यक्ति का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!