देशद्रोह के मामले में कंगना रनौत बोली- मेरा शोषण हो रहा है

Share

देर शाम भोपाल पहुंची कंगना रनौत, मीडिया से बनाई दूरी

Kangana Ranaut
बांद्रा पुलिस थाने पहुंची कंगना रनौत

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) शुक्रवार को देशद्रोह एवं अन्य आरोपों को लेकर दर्ज मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई के बांद्रा पुलिस थाने पहुंची। सीआरपीएफ जवानों की ‘वाई प्लस’ श्रेणी सुरक्षा प्राप्त कंगना मुंबई के उपनगर स्थित पुलिस थाने अपने वकील के साथ दोपहर करीब एक बजे पहुंची। अधिकारी ने बताया कि बांद्रा पुलिस ने कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ अक्टूबर में अपनी टिप्पणी के जरिये समुदायों में द्वेष पैदा करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी।

उन्होंने बताया कि यह प्राथमिकी बांद्रा की मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश पर दर्ज की गई । अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया था कि वह कंगाना रनौत और उनकी बहन के खिलाफ जांच करे। अदालत ने यह आदेश उस शिकायत पर दिया जिसमें आरोप लगाया था कि कंगना और रंगोली सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट के जरिये नफरत फैला रही हैं और सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही हैं। कास्टिंग डायरेक्टर और फिटनेस ट्रेनर मुनव्वर अली सयैद ने कंगना और उनकी बहन के ट्वीट एवं बयान का संदर्भ देते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए (अलग-अलग धार्मिक, जातीय समूहों में द्वेष को बढ़ावा देना), धारा-295 ए (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को भड़काना), धारा-124 ए (देशद्रोह) और धारा-34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले मुंबई पुलिस ने तीन बार नोटिस जारी कर उन्हें मामले में बयान दर्ज कराने के लिए पुलिस के समक्ष उपस्थित होने को कहा था। बॉम्बे हाईकोर्ट ने पिछले साल नंवबर में कंगना रनौत एवं उनकी बहन रंगोली चंदेल को गिरफ्तारी से सुरक्षा देते हुए और 8 जनवरी को पुलिस के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़ें:   Court Judgment : सहमति से बनाए गए शारीरिक संबंध बलात्कार नहीं

मेरा शोषण हो रहा है

पुलिस थाने पहुंचने से पहले कंगना रनौत ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया था। कंगना ने कहा कि जब से वो देश के हित में बात करना शुरु किया है। तब से उनका शोषण किया जा रहा है। कंगना का कहना है कि उनके और उनकी बहन के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए गए है।

भोपाल पहुंची कंगना

कंगना रनौत अपनी अपकमिंग फिल्म धाकड़ की शूटिंग के लिए मध्यप्रदेश आई है। शुक्रवार को कंगना भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर पहुंची। धाकड़ की शूटिंग के लिए वो बैतूल और पचमढ़ी जाएंगी। एयरपोर्ट पर मीडिया का जमावड़ा था। पत्रकारों ने कंगना से बात करने की कोशिश की, लेकिन मीडिया से दूरी बनाते हुए कंगना गाड़ी में बैठकर रवाना हो गईं।

यह भी पढ़ेंः महिला के साथ निर्भया जैसी हैवानियत, गुप्तांग में रॉड डाली

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!