Anti Naxal Operation : नारायणपुर में मुठभेड़, 5 नक्सली ढ़ेर, 2 जवान घायल

Share

धूरबेड़ा गांव के जंगल में चल रहा था नक्सलियों का प्रशिक्षण शिविर

सांकेतिक फोटो

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ (Anti Naxal Operation) में पांच नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं घटना में डीआरजी के दो जवान भी घायल हुए हैं।  राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि जिले के ओरछा थानाक्षेत्र के अंतर्गत धूरबेड़ा गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया है और डीआरजी के दो जवान भी घायल हुए हैं।

अवस्थी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सलियों का प्रशिक्षण शिविर है, जिसके बाद डीआरजी के दल को वहां रवाना किया गया। दल जब धूरबेड़ा गांव के जंगल में पहुंचा तो नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि दोनों ओर से लगभग डेढ़ घंटे तक गोलीबारी हुई, जिसमें कई नक्सली वहां से फरार हो गए। सुरक्षा बलों के घटनास्थल की तलाशी लेने पर वहां से पांच नक्सलियों के शव और हथियार बरामद हुए।

अवस्थी ने बताया कि इस घटना में घायल जवानों को घटनास्थल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं नक्सलियों के शवों को भी बाहर निकाला जा रहा है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों के जंगल से बाहर आने के बाद ही इस संबंध में विस्तृत जानकारी मिल पाएगी।

यह भी पढ़ें:   Sukma Naxal Attack : 250 नक्सलियों ने किया हमला, 17 जवान शहीद
Don`t copy text!