Tax evasion : भाजपा सांसद के खिलाफ EOW में शिकायत

Share

Tax evasionसाढ़े चार करोड़ रुपए की जमीन खरीद के मामले में बड़ी सांसद की मुश्किलें, कांग्रेस नेता ने तथ्यों के साथ जांच करने की मांग उठाई, राजनीतिक दबाव के चलते सरकारी अफसर भी साजिश में शामिलTax evasion

भोपाल। खंडवा सांसद नंदकुमार चौहान कर चोरी (Tax evasion) के मामले में फंस गए हैं। इस मामले में कांग्रेसी नेता केके मिश्रा ने आर्थिक प्रकोष्ठ विंग (EOW) के डीजी केएन तिवारी से शिकायत की है। शिकायत के साथ तथ्य और प्रमाण भी पेश किए गए हैं। यह शिकायत उस वक्त हुई जब चौहान अपनी सांसद की कुर्सी बचाने के लिए चुनाव मैदान में डटे हैं।


यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश कांग्रेस के एक बड़े नेता के घर बिगड़ी पारिवारिक कहानी जो हाल ही में फिर चर्चा में आई

कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने यह खुलासा पत्रकार वार्ता आयोजित करके किया है। मिश्रा ने दावा किया कि जमीन खरीदी में 4 करोड़ 40 लाख 85 हजार रूपये की ब्लैकमनी का इस्तेमाल हुआ। इसमें स्टांप ड्यूटी 33 लाख से अधिक बनती थी। जिसे कम करने के लिए उन्होंने अपनी राजनीतिक पहुंच का इस्तेमाल किया। आरोप है कि नंदकुमार चौहान ने जुलाई, 2014 में बुरहानपुर जिले के लालबाग मॉल में जमीन बेटे हर्षवर्धन के नाम से खरीदी थी। कागजों में जमीन की कीमत 32 लाख रुपए बताई गई। इस कीमत पर लगभग सवा दो लाख रुपए की स्टांप ड्यूटी ली गई। जबकि सरकारी गाइड लाइन में खरीदी गई संपत्ति की कीमत साढ़े सैतीस लाख रुपए हैं। मिश्रा का आरोप है कि इस साजिश में जिला पंजीयक और उप पंजीयक भी शामिल थे। राजनीतिक दबाव में कर चोरी (Tax evasion) के मामले को दबाने के लिए दस्तावेज भी उजागर नहीं किए गए। यह दस्तावेज जिला पंजीयक और उप पंजीयक के बीच घुमते रहे। जबकि सरकारी रिकॉर्ड में लेने की कोशिश भी नहीं की गई।

यह भी पढ़ें:   Society Scam के आरोपी, Christian Federation के पूर्व PRO आनंद मुंटूगल गिरफ्तार

दूसरी जमीनों में भी यही गड़बड़ी
मिश्रा का आरोप है कि सिलसिला यहीं नहीं थमा। नंद कुमार चौहान ने दूसरी जमीन जो बहादरपुर रोड़ चौराहे से ताप्ती अस्पताल की ओर जाने वाले मेन रोड़ पर है उसको खरीदने में भी (Tax evasion) वैसा ही किया गया। जमीन की सरकारी गाइड लाइन में कीमत करीब पौने चार करोड़ रुपए हैं। लेकिन, उसे कम बताकर कर चोरी (Tax evasion) से बचाया गया। यहां करीब 30 लाख रुपए की कर चोरी की गई। मिश्रा ने ईओडब्ल्यू को आवेदन देते हुए मांग की है कि सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, उनके बेटे हर्षवर्धन सिंह, भतीजे सुजय सिंह के अलावा पंजीयक और उप पंजीयक के खिलाफ भ्रष्टाचार और जालसाजी का मामला दर्ज करने की मांग की है। सांसद नंद कुमार सिंह चौहान से इस समाचार को लेकर प्रतिक्रिया चाही गई तो वे नेपा नगर में जनसंपर्क में व्यस्त बताया गया।

Don`t copy text!