Corona Virus : राजधानी भोपाल में मिला पहला मरीज, प्रदेश में संख्या बढ़कर 5 पर पहुंची

Share

72 घंटे के लिए लॉकडाउन करने की तैयारी

सांकेतिक फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जबलपुर (Jabalpur) में चार मरीज मिलने के बाद अब राजधानी (Bhopal) में भी एक मरीज मिला है।  एक पॉश कॉलोनी में रहने वाली युवती को कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया है। वो कुछ दिनों पहले ही लंदन से लौटी थी। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। पहला मामला सामने आने के बाद राजधानी के स्वास्थ्य अमले में हड़कंप मच गया है। संक्रमित युवती किन-किन लोगों के संपर्क में आई, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। उसके परिजन को क्वारंटाइन करने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की दस्तक, जबलपुर में मिले चार मरीज

राजधानी में कोरोना कोविड-19 का पॉजीटिव मरीज मिला है। इससे प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 4 से बढ़कर पांच हो गई है। उल्लेखनीय है कि 4 पॉजीटिव मरीज जबलपुर में 2 दिन पहले मिले थे। जबकि पांचवा पॉजीटिव मरीज रविवार को भोपाल की पॉश कॉलोनी में मिला है। मरीज तीन दिन पहले लंदन से भोपाल लौटा था। स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि  राजधानी में एक 26 वर्षीय युवती लंदन एलएलएम की पढ़ाई कर रही है। वह 17 मार्च की सुबह लंदन से दिल्ली आई थी। दिल्ली एयरपोर्ट पर युवती की स्क्रीनिंग के बाद डॉक्टर्स ने उसे फिट घोषित किया था। वहां से युवती शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल आई थी। रविवार दोपहर को युवती के परिजनों ने कलेक्टर तरुण पिथौड़े से संपर्क कर कोरोना जांच की मांग की थी। उस पर जेपी अस्पताल के डॉक्टर्स की टीम ने प्रोफेसर कॉलोनी जाकर कोरोना जांच के लिए युवती के थ्रोटस्वाब का नमूना लिया था। जिसे जांच के लिए एम्स भोपाल भेजा गया था। जहां से युवती की जांच रिपोर्ट कोरोना कोविड -19 पॉजीटिव आई है।

यह भी पढ़ें:   Madhya Pradesh Rape Case: योगा ​टीचर एमएमएस ​दिखाकर करता था संभोग

कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरतते हुए 31 मार्च तक देशभर के 75 जिलों में लॉकडाउन करने की तैयारी कर ली गई है। राजधानी भोपाल को भी पूरी तरह बंद करने की तैयारी जिला प्रशासन कर रहा है। एहतियातन लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी जा रही है। देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 341 पर पहुंच गई है। इस वायरस का शिकार होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़कर पांच हो गई है। पांच मरीजों की जान जा चुकी है। ताजा मामला पंजाब से सामने आया है। वहीं 31 मार्च तक सभी ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आ रही है। प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़कर 74 पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ेंः सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, 17 जवान शहीद

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!